न्यू जेनरेशन Honda City की बुकिंग चालू, ऑनलाइन 5000 रुपये में कर सकते हैं बुक

Honda (होंडा) अगले महीने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान कार ऑल-न्यू City (सिटी) लॉन्च करने वाली है और उसने ग्रेटर नोएडा प्लांट में इसका निर्माण शुरू कर दिया है। इस कार की लॉन्चिंग में अब कुछ ही हफ्ते बचे हैं। जापानी कार निर्माता ने पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। कंपनी की वेबसाइट के जरिए सिर्फ 5,000 रुपये की टोकन राशि में इस कार को बुक किया जा सकता है। होंडा कार डीलरशिप पर जाकर भी इस सेडान कार को बुक कराया जा सकता है। लेकिन खबरों के मुताबिक तब इसके लिए लगभग 21,000 रुपये की टोकन राशि जमा करनी होगी। सिटी की भारत में लॉन्चिंग से पहले Honda Cars India Limited (होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड) ने अपनी इस नई कार के बारे में ज्यादातर जानकारी का खुलासा कर चुकी है और इसके डिजाइन, फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताया है। 

डिजाइन
न्यू जेनरेशन होंडा सिटी का डिजाइन और लुक पहले से काफी स्पोर्टी हो गया है। साथ ही नई सिटी पहले की तुलना में बड़ी है और इसका केबिन स्पेस ज्यादा है। अपने सेगमेंट में नई होंडा सिटी की लंबाई 4549 mm के साथ सबसे ज्यादा है और चौड़ाई 1748 मिमी है। कार को इसकी ASEAN N-CAP 5 स्टार रेटिंग समकक्ष बॉडी के साथ सबसे ज्यादा सुरक्षा देने के हिसाब से बनाया गया है। 

होंडा सिटी के नए फीचर्स
ऑटो इंडस्ट्री में पहली बार और स्मार्ट डिवाइस इकोसिस्टम के बढ़ते इस्तेमाल के ट्रेंड को देखते हुए, होंडा सिटी Alexa remote capability (अलेक्सा रिमोट क्षमता) के साथ आने वाली भारत की पहली कनेक्टेड कार है। इस फीचर के जरिए ग्राहकों अपने घर में आराम से बैठकर अपनी कार के साथ कनेक्ट हो सकेंगे। इसके साथ ही नई सिटी में फुल LED हेडलैम्प, जेड-शेप्ड रैप-एराउंड LED टेल लैम्प, जी-मीटर के साथ 17.7 cm HD फुल कलर TFT मीटर, लेन-वॉच कैमरा, एगाइल हैंडलिंग असिस्ट (AHA) के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA) जैसे कई फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट में किसी कार में पहली बार दिए जा रहे हैं।